एलिजाबेथ बैरेट ब्राउनिंग- मुझे किस तरह प्यार हो सकता है?

 मुझे किस तरह प्यार हो सकता है?


मुझे किस तरह प्यार हो सकता है? मुझे तरीकों को गिनने दें। मैं तुम्हें उस गहराई, चौड़ाई और ऊंचाई तक प्यार करता हूं जिस तक मेरी आत्मा पहुंच सकती है, जब मैं अस्तित्व और आदर्श अनुग्रह के अंत के लिए दृष्टि से ओझल महसूस करता हूं। मैं तुम्हें सूरज और मोमबत्ती की रोशनी में, रोजमर्रा की सबसे शांत जरूरत के स्तर तक प्यार करता हूं। मैं तुमसे मुक्त रूप से प्रेम करता हूँ, जैसे मनुष्य अधिकार के लिए प्रयास करते हैं; मैं विशुद्ध रूप से आपसे प्यार करता हूँ जो प्रशंसा से प्रदर्शित होता है। मैं तुम्हें अपने पुराने दुखों में उपयोग करने के जुनून और अपने बचपन के विश्वास के साथ प्यार करता हूं। मैं तुम्हें उस प्यार से प्यार करता हूँ जिसे मैं अपने खोए हुए संतों के साथ खोता हुआ महसूस करता हूँ, -मैं तुम्हें अपने पूरे जीवन की साँसों, मुस्कुराहटों, आँसुओं से प्यार करता हूँ! - और, यदि ईश्वर ने चाहा, तो मैं मृत्यु के बाद भी तुमसे और भी अधिक प्रेम करूंगा।

एलिजाबेथ बैरेट ब्राउनिंग

Post a Comment

0 Comments